Latest News

News Gallery

विरोध की आवाज को ट्रोल्स के जरिये दबाने में लगी हैं 30 सरकारें

मानवाधिकार संगठन फ्रीडम हाउस का कहना है कि विश्व की 30 सरकारें ट्रोल्स के जरिये विरोध की आवाज को दबाने में लगी हुई हैं। इस संबंध में मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संगठन ने कहा है कि रूस और चीन समेत 30 देशों की सरकारें सोशल मीडिया को अपने हित के लिए इस्तेमाल करने के काम में शामिल हो

Read More

'जो उद्योग न्यूनतम मजदूरी नहीं देते, उन्हें चालू रहने का हक नहीं'

दिल्ली हाईकोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि अपने कर्मचारियों को न्यूनतम मजदूरी नहीं देने वाले उद्योगों को चालू रहने का हक नहीं है।

हाईकोर्ट ने सोमवार को कहा कि बिना न्यूनतम मजदूरी दिए लोगों से काम लेना आपराधिक कृत्य है। इस संबंध में न्यूनतम मजदू

Read More

प्रकाश राज ने कहा-संप्रदाय, संस्कृति के नाम पर डराना क्या आतंकित करना नहीं?

अभिनेता कमल हासन द्वारा -हिंदू आतंकवाद-का मुद्दा उठाए जाने के बाद अब अभिनेता प्रकाश राज ने भी इसी मामले में टिप्पणी की है। प्रकाश राज ने प्रकाश राज ने अपने ट्वीट में लिखा है, यदि संप्रदाय, संस्कृति और नैतिकता के नाम पर किसी को डराना आतंकित करना नहीं है तो फिर आतंकित करना क्या

Read More

प्रमोशन में रिजर्वेशन : मामले की सुनवाई को लेकर 15 दिन में लिया जाएगा फैसला

एससी-एसटी कर्मचारियों को प्रमोशन में रिजर्वेशन दिए जाने का मामला इस समय सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है। ऐसे में आरक्षित वर्ग के साथ-साथ जनरल वर्ग के कर्मचारियों की नजरें भी अदालत पर टिकी हुई हैं।

बताया जाता है कि सुप्रीम कोर्ट अगले 10 से 15 दिन में यह तय कर देग

Read More

एससी वर्ग के लोगों ने कहा-हमारा आरक्षण बहाल करो

राजस्थान के अनुसूचित जाति (एससी) वर्ग के लोगों ने आरक्षण को पूरी तरह से लागू करने को लेकर आवाज बुलंद की है। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, अनुसूचित जाति विकास परिषद उदयपुर संभाग की बैठक रविवार को मेघवाल समाज छात्रावास परिसर में हुई। 

इसमें संभागीय महामंत्र

Read More

भाजपा सीएम बोले-मध्य प्रदेश की सडक़ें अमेरिका से बेहतर, लोगों ने उड़ाया मजाक

मध्य प्रदेश के भाजपा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस प्रदेश की सडक़ों को अमेरिका से बेहतर बताने के बाद बुरी तरह से घिर गए हैं। सोशल मीडिया पर उनकी इस बात पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है।

अमेरिका में भारतीय मूल के उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह च

Read More

दुनिया की टॉप 100 यूनिवर्सिटीज में भारत की सिर्फ 1 यूनिवर्सिटी

टाइम्स हायर एजुकेशन ने विषय के आधार पर वल्र्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2018 की घोषणा की है। यह रैंकिंग भारत के नजरिये से निराशाजनक रही है। टॉप 100 यूनिवर्सिटीज में भारत की सिर्फ एक यूनिवर्सिटी ही जगह बना पाई है।

इस बार रैंकिंग में एशिया की यूनिवर्सिटीज का दबदबा रहा

Read More
 1 2 3 >  Last ›