Uttar Pradesh

दलितों पर भाजपा नेत्री का विवादित बयान, जो कभी जूते साफ करते थे आज तुम्हारे हुजूर हो गए हैं


Updated On: 2016-04-05 13:55:04 दलितों पर भाजपा नेत्री का विवादित बयान, जो कभी जूते साफ करते थे आज तुम्हारे हुजूर हो गए हैं

नई दिल्ली। भाजपा महिला मोर्चा की उत्तर प्रदेश अध्यक्ष मधु मिश्रा का दलितों पर दिए गए जातिवादी बयान को लेकर देश में हंगामा मच गया है। अलीगढ़ में गत दिवस परशुराम सेवा संस्थान मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में मधु मिश्रा ने वर्ग विशेष, जिसे दलितों से जोडक़र देखा जा रहा है, के खिलाफ तीखी टिप्पणी की।

कार्यक्रम के दौरान मधु मिश्रा ने मौजूद लोगों से कहा कि आज तुम्हारे सिर पर बैठ कर संविधान के सहारे जो राज कर रहे हैं, याद करो वे कभी तुम्हारे जूते साफ किया करते थे। आज तुम्हारे हुजूर हो गए हैं। क्यों, हम बंट गए?

मधु ने कहा कि साथियो आप सब यहां बैठे हैं। यहां कुछ विप्र बंधुओं के अलावा भी लोग बैठे हैं। मैं उनसे क्षमा चाहती हूं। हम विभाजित हो गए। मेरे छोटे भाई सतीश गौतम (सांसद अलीगढ़) को शायद आज से 40 वर्ष बाद का भारत दिख रहा है कि तुम्हारे बच्चे गुलाम ना हो जाएं। कहीं फिर से हुजूर ना कहने लगे उन्हें जिनको तुम बराबर में बिठाना पसंद नहीं करते। उठो जागो और जब तक अपने अधिकार ना ले लो तब तक सतीश गौतम की तर्ज पर युद्ध करते रहो युद्ध करते रहो। इस बयान के बाद अलीगढ. में मधु मिश्रा का विरोध शुरू हो गया है।

दूसरी ओर मधु मिश्रा के इस विवादित बयान को लेकर हंगामा मच गया है। इसे लेकर खासतौर पर दलित समाज में गुस्सा देखने को मिल रहा है। भाजपा नेत्री की विवादित टिप्पणियों संबंधी सामग्री को लेकर सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया आई है।

रविवार को दलित विरोधी बयान देकर खलबली मचा देने वाली महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष मधु मिश्रा को पार्टी ने सोमवार को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

इससे पहले हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के दलित पीएचडी स्कालर रोहित वेमुला की आत्महत्या के बाद भी बीजेपी विवादों में घिर गई थी।

बीजेपी के एक केंद्रीय मंत्री ने हैदराबाद विश्वविद्यालय के दो छात्र संगठनों के बीच हुए टकराव को लेकर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री को पत्र लिखा था। पत्र का सामने आने के बाद केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी और उनकी पार्टी आलोचना के घेरे में आ गई थी।

रोहित वेमुला का मामला अभी भडक़ा ही हुआ है कि अब उत्तर प्रदेश की भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष के विवादित बयान ने भाजपा की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं।

Comments

Leave a Reply


Advertisement