Uttar Pradesh

कांग्रेस को ट्रिपल झटका, राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस विधायक भी छोड़ गए हाथ का साथ


Updated On: 2016-08-10 13:57:24 कांग्रेस को ट्रिपल झटका, राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस विधायक भी छोड़ गए हाथ का साथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले बसपा ने समाजवादी पार्टी, कांग्रेस व भाजपा को तगड़ा झटका दिया है। यूपी की सत्ता की सबसे मजबूत दावेदार मानी जाने वाली बसपा में आज कांग्रेस-सपा के चार विधायकों के साथ-साथ भाजपा के पूर्व मंत्री भी शामिल हो गए।

बसपा प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर व पार्टी की चीफ कोआर्डिनेटर नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने विधान भवन में इन विधायकों के बसपा में शामिल होने की घोषणा की।

कांग्रेस के विधायक नावेद मियां (स्वार, रामपुर), दिलवनाज खान (बुलंदशहर) तथा मोहम्मद मुस्लिम (अमेठी) के साथ ही समाजवादी पार्टी के विधायक नवाजिश आलम खान (बुढाना, मुजफ्फरनगर) को बसपा के बड़े नेताओं ने आज पार्टी में शामिल करवाया। इसके साथ ही भाजपा सरकार में मंत्री रहे अवधेश वर्मा भी बसपा में शामिल हो गए।

अपने तीन विधायकों के पार्टी छोडक़र बसपा में शामिल हो जाने के कारण कांग्रेस को जबरदस्त झटका लगा है। कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका अमेठी व रामपुर से लगा है। अमेठी लोकसभा क्षेत्र से राहुल गांधी कांग्रेस के सांसद हैं। ऐसे में यहां से कांग्रेस विधायक का कांग्रेस के लिए बड़़ा झटका है।

Comments

Leave a Reply


Advertisement