Uttar Pradesh

योगी का हेलीकाप्टर उतारने के लिए उजाड़ दी दलित की झोपड़ी


Updated On: 2017-06-17 13:35:09 योगी का हेलीकाप्टर उतारने के लिए उजाड़ दी दलित की झोपड़ी

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश में दलितों के खिलाफ होने वाले अत्याचारों को लेकर प्रदेश की योगी सरकार की खासी किरकिरी हो रही है। अब एक और मामले ने योगी राज में दलितों के खिलाफ नकारात्मक भावना को उजागर कर दिया है।

गोरखपुर के हरनामपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर उतरवाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने एक दलित परिवार की झोपड़ी ही उजड़वा दी। हद तो तब हो गई जब इस पीडि़त परिवार को मुआवजा देने की बजाय कुछ रुपये देकर उनका मुंह बंद करवा दिया गया।

इस संबंध में पत्रिका की खबर के मुताबिक यह दलित परिवार किसी तरह से गुजर बसर कर रहा है। अब उनका आशियाना गिराए जाने से परिवार के सदस्यों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी योगी के दौरे विवादों में घिरते रहे हैं। बीते दिनों जब योगी आदित्यनाथ एक दलित बस्ती में गए तो वहां के दलितों को प्रशासन ने साबुन, शैंपू बांटे और हिदायत दी कि मुख्यमंत्री से मिलना है तो नहाकर जाना।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी जब देवरिया में एक शहीद परिवार से मिलने गए थे तो वहां प्रशासन ने शहीद के घर में एसी लगवा दिया था, लेकिन जैसे ही मुख्यमंत्री वहां से चले गए तो अधिकारियों ने वहां से एसी भी उतरवा लिया। इस खबर को लेकर योगी सरकार की मीडिया में काफी बदनाम हुई थी।

Comments

Leave a Reply


Advertisement