Punjab

वाल्मीकि समाज के लोगों ने कहा-हम हिंदू नहीं हैं


Updated On: 2017-07-24 13:44:06 वाल्मीकि समाज के लोगों ने कहा-हम हिंदू नहीं हैं

सोनी टीवी पर दिखाए जा रहे धारावाहिक -संकट मोचन महाबली हनुमान को लेकर वाल्मीकि समाज ने पंजाब के कपूरथला शहर में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान वाल्मीकि समाज के लोगों ने कहा कि सोनी टीवी पर दिखाए गए धारावाहिक में भगवान वाल्मीकि जी का अपमान किया गया है।

इससे पहले भी धारावाहिकों व कई लोगों द्वारा भगवान वाल्मीकि जी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणियां की जा चुकी हैं। बार-बार हो रही ऐसी घटनाओं को लेकर वाल्मीकि समाज आहत है। इसी के चलते समाज के लोगों ने हिंदू धर्म छोडऩे का फैसला किया है।

22 जुलाई को किए गए इस प्रदर्शन के दौरान वाल्मीकि समाज की ओर से बलबीर सिंह, विक्की, सोमा गिल, सोनू नाहर समेत बड़ी गिनती में लोग मौजूद थे। वहीं हालात को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। वाल्मीकि समाज के लोगों ने मांग की कि सोनी टीवी पर दिखाए जाने वाले धारावाहिक को तुरंत बंद किया जाए और इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाए।

इस मौके पर उन्होंने -हम हिंदू नहीं हैं-के नारे लगाते हुए अपने घरों से उतार कर लाई गई देवी-देवताओं की तस्वीरें मौके पर मौजूद एक पुजारी के सुपुर्द कर दीं। बताया जाता है कि प्रदर्शन कर रहे दलित समाज के लोग हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरें घरों से उतार कर नदी में प्रवाहित करने जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने उनसे ऐसा न करने की अपील की, जिसके बाद ये तस्वीरें वहां बुलाए गए एक पुजारी के हवाले कर दी गईं।

इस मौके पर वाल्मीकि समाज ने चेतावनी दी कि अगर धारावाहिक को लेकर कार्रवाई न की गई तो बड़े स्तर पर संघर्ष किया जाएगा। इससे पहले भी कलाकार राखी सावंत की विवादित टिप्पणी को लेकर काफी बवाल हो चुका है।

Comments

Leave a Reply


Advertisement