Punjab

अबोहर दलित हत्याकांड : बहुजन समाज पार्टी का पंजाब भर में प्रदर्शन


Updated On: 2015-12-18 08:41:09 अबोहर दलित हत्याकांड : बहुजन समाज पार्टी का पंजाब भर में प्रदर्शन

चंडीगढ़। अबोहर में 11 दिसंबर को दलित युवक भीम टांक की बेरहमी से की गई हत्या के विरोध में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने वीरवार को पंजाब के सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किए। इस दौरान बसपाइयों ने कहा कि प्रदेश की अकाली-भाजपा सरकार के शासन में दलितों के खिलाफ अत्याचार हो रहे हैं। इस सरकार को तुरंत बर्खास्त किया जाए।

बसपाइयों ने इस दौरान जालंधर, होशियारपुर, नवांशहर, बठिंडा, अमृतसर, कपूरथला समेत अन्य सभी जिला मुख्यालयों पर राज्यपाल के नाम मांगपत्र सौंपे। उन्होंने दलित भीम टांक के सभी कातिलों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की।

होशियारपुर में प्रदर्शन की अगुवाई बसपा प्रदेश प्रधान व पूर्व राज्यसभा सांसद स. अवतार सिंह करीमपुरी ने की। इस दौरान मिनी सचिवालय में वर्करों को संबोधित करते हुए स. करीमपुरी ने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार के शासन में दलितों, पिछड़ों व गरीबों का कत्लेआम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पुलिस का पूरी तरह से राजनीतिकरण कर दिया है और अकाली नेता पुलिस के साथ मिलकर दलितों का कत्लेआम कर रहे हैं। इस तरह की नापाक सांठगांठ अबोहर कत्ल कांड में भी सामने आई और लुधियाना में भी, जहां पर अकाली नेता ने पुलिस के साथ मिलकर दो दलित भाइयों का कत्ल कर दिया। लुधियाना के ही गांव हेरा व आंडलू में भी दलितों को मौत के घाट उतारा गया है।

स. करीमपुरी ने कहा कि अबोहर कांड के सभी दोषियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। भीम टांक के परिवार को 25 लाख का मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। इसी तरह उसके साथी गुरजंट सिंह का भी मुफ्त इलाज किया जाए और उसे मुआवजा दिया जाए।

दूसरी ओर जालंधर में प्रदर्शन की अगुवाई पार्टी के प्रदेश कोआर्डिनेटर रशपाल राजू, जालंधर जोन इंचार्ज बलविंदर कुमार अंबेडकर व प्रदेश महासचिव गुरमेल चुंबर ने की। इस दौरान बसपाइयों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Comments

Leave a Reply


Advertisement