Punjab

पंजाब : बाबा साहब की प्रतिमा पर हमला, गुस्से में अंबेडकरवादी


Updated On: 2019-09-16 11:41:31 पंजाब : बाबा साहब की प्रतिमा पर हमला, गुस्से में अंबेडकरवादी

पंजाब के पटियाला जिले के अंतर्गत राजपुरा में बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर शरारती तत्वों ने हमला कर दिया। यह जिला प्रदेश के कांग्रेस मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का गृह जिला है। इस घटना के बाद अंबेडकरवादियों में रोष देखनेे को मिल रहा है।

राजपुरा में 14 सितंबर की रात को शरारती तत्वों ने यहां के आईटीआई चौक में लगी बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ दिया। अगले दिन 15 सितंबर को जब लोगों को इस घटना की जानकारी मिली तो वे घटनास्थल पर इकट्ठे हो गए। उन्होंने रोष व्यक्त करते हुए आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी किए जाने की मांग की।

घटना के संबंध में मीडिया से बातचीत करते हुए डॉ. अंबेडकर इंप्लाइज फेडरेशन के पंजाब प्रधान जतिंदर मट्टू ने कहा कि बाबा साहिब की प्रतिमा तोड़े जाने से 2 दिन पहले किसी ने प्रतिमा के नजदीक लगे सीसीटीवी कैमरों के डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर (डीवीआर) को चोरी कर लिया था। 2 दिन बाद ही प्रतिमा को भी तोड़ दिया गया।

उन्होंने कहा कि इस घटना को पूरे योजनाबद्ध ढंग से अंजाम दिया गया है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो प्रदर्शन किया जाएगा।

दूसरी तरफ प्रशासन ने बाबा साहब के पैरोकारों के साथ बैठक कर चौक पर 10 दिन के अंदर नई प्रतिमा लगाने का फैसला किया है।

Comments

Leave a Reply


Advertisement