Madhya Pradesh

'बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा को हाथ लगाया तो खून बहेगा सडक़ों पर'


Updated On: 2016-07-31 23:34:05 'बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा को हाथ लगाया तो खून बहेगा सडक़ों पर'

सतना (मध्य प्रदेश)। सेमरिया चौराहे में लगी बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को लेकर यहां माहौल गरमा गया है। बताया जा रहा है कि रीवा रोड सवेरा होटल से लेकर सेमरिया चौराहे को पार कर कोलगवां थाने तक 40 करोड़ की लागत से फ्लाईओवर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है।

इसके लिए सेमरिया चौराहे में लगी बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा या तो हटाई जाएगी या फिर प्रतिमा के ऊपर से ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। प्रतिमा को हटाए जाने या इसके ऊपर से ब्रिज के निर्माण को लेकर बसपा के तेवर तलख हो गए हैं।

बसपा इसे बाबा साहब अंबेडकर का अपमान मानती है। बसपा नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा है कि न तो बाबा साहब की प्रतिमा हटाई जाए और न ही प्रतिमा के ऊपर से ब्रिज बनाया जाए। अगर ऐसा हुआ तो बसपा आर-पार की लड़ाई लड़ेगी।

इस मामले को लेकर शनिवार को बसपा ने एक विशाल रैली भी निकाली, जिसमें बसपा के राष्ट्रीय व प्रादेशिक नेताओं समेत हजारों बसपाई शामिल हुए। रैली में बसपाइयों ने नारा लगाया-सेमरिया चौराहे में लगी बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा को हाथ लगाया तो खून बहेगा सडक़ों पर।

बसपा की रैली सेमरिया चौराहे से कृष्णनगर होते हुए स्टेशन रोड, सर्किट हाउस चौक से होते हुए रीवा रोड से बीटीआई मैदान में पहुंची। बीटीआई मैदान में आयोजित सभा में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजाराम, प्रदेश प्रभारी सुमिरत सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सत्यप्रकाश जाटव, विधायक ऊषा चौधरी, शीला त्यागी, विद्यावती पटेल, देवराज पटेल, बबिता साकेत ने संबोधित किया।

सभा को संबोधित करते हुये बसपा नेताओं ने कहा कि सेमरिया चौराहे से संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अबेडकर बाबा साहब की प्रतिमा को नहीं हटाने देंगे और न ही बाबा साहब के ऊपर से फ्लाईओवर को जाने देंगे। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई बहुजन समाज के सम्मान की लड़ाई है।

बसपा नेता व प्रदेश प्रभारी सुमरत सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा साहब के लिए खून बहा देंगे, सर कटा देंगे, लेकिन सतना का फ्लाईओवर नहीं बनने देंगे। बसपा गरीब तबके, कमजोर तबके की पार्टी है। नेताओं ने कहा कि हमारे पास, हमारे कार्यकर्ताओं के पास सम्मान के अलावा कुछ नहीं है और सम्मान की इस लड़ाई को बसपा पूरी ताकत से लड़ेगी।

बसपा नेताओं ने कहा कि इसी तरह पदोन्नति में आरक्षण को अगर बंद किया गया, समाप्त किया गया तो बसपा इसका सडक़ों से लेकर सदन तक विरोध करेगी।

Comments

Leave a Reply


Advertisement