India

कुमारी मायावती ने साहब कांशीराम के सपनों को साकार करने का संकल्प दोहराया


Updated On: 2019-10-09 06:15:09 कुमारी मायावती ने साहब कांशीराम के सपनों को साकार करने का संकल्प दोहराया

बसपा संस्थापक व बहुजन नायक साहब कांशीराम का आज परिनिर्वाण दिवस है। इसे लेकर बसपा की ओर से देशभर में विभिन्न स्थानों पर समारोहों का आयोजन किया गया, जिनमें साहब कांशीराम को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। साहब कांशीराम को याद करते हुए बसपा अध्यक्ष कुमारी मायावती ने उनके सपनों को साकार करने का संकल्प दोहराया।

अपने संदेश में कुमारी मायावती ने लिखा-बामसेफ, डीएस4 व बीएसपी मूवमेेंट के जन्मदाता व संस्थापक श्री कांशीराम जी को उनके परिनिर्वाण दिवस पर बसपा द्वारा देश व विशेषकर यूपी में अनेक कार्यक्रमों के जरिए भावभीनी श्रद्धांजलि। उपेक्षितों के हक में उनका संघर्ष था वोट हमारा राज तुम्हारा नहीं चलेगा।

दिल्ली में गुरुद्वारा रकाबगंज रोड स्थित प्रेरणा केंद्र में तथा लखनऊ में बसपा सरकार द्वारा वीआईपी रोड में स्थापित भव्य मान्यवर श्री कांशीरामजी स्मारक स्थल के आयोजनों में बहुजन नायक मा. श्री कांशीराम जी को पुष्पांजलि व श्रद्धासुमन अर्पित। उनके सपनों को साकार करने का संकल्प।

कुमारी मायावती ने यह भी कहा कि बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के आत्मसम्मान व स्वाभिमान की मूवमेंट को समर्पित श्री कांशीराम जी जानते थे कि जातिवादी व संकीर्ण ताकतें साम, दाम, दण्ड, भेद आदि हथकंडों से बसपा मूवमेंट को चुनौतियां देती रहेंगी, जिसका सूझबूझ से मुकाबला करके आगे बढऩा है, जिसका बेहतरीन उदाहरण यूपी है।

Comments

Leave a Reply


Advertisement