India

एससी, एसटी व ओबीसी को मिलने वाले आरक्षण का विरोध, महारैली निकाली


Updated On: 2017-11-18 08:09:26 एससी, एसटी व ओबीसी को मिलने वाले आरक्षण का विरोध, महारैली निकाली

अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) व पिछड़े वर्ग (ओबीसी) को प्रतिनिधित्व के तौर पर दिए गए आरक्षण के विरोध में ऊंची जाति के लोगों की ओर से देशभर में विरोध हो रहा है। उच्च जाति से संबंधित विभिन्न संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन के जरिये जाति आधारित आरक्षण को खत्म करने की मांग जोर पकड़ रही है।

इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के रत्लाम क्षेत्र में बीते दिनों राजपूत व ब्राह्मण सभाओं की ओर से महारैली निकाली गई। डीबी की एक खबर के मुताबिक, मध्य प्रदेश के राजपूतों के साथ ब्राह्मण, परशुराम सेना, सर्वब्राह्मण महासभा, सपाक्स सहित हजारों की तादाद में लोग महारैली में शामिल हुए।

रैली का एक छोर अलकापुरी कॉलोनी पर था तो दूसरा छोर तीन किमी दूर बाजना बस स्टैंड पर। हनुमान ताल से दोपहर 12 नवंबर को 12 बजे रवाना हुई रैली शाम 4.20 बजे डोंगरा नगर पहुंचकर आमसभा में बदल गई।

इस मौके पर करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव गोगामणि ने पद्मावती फिल्म के खिलाफ भी रोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि अगर यह रिलीज हुई तो सिनेमा हॉल जला देंगे।

सभा में महामंडलेश्वर अखिलेशानंद आचार्य शेखर ने कहा कि राजपूत समाज को हक छीनना पड़ेगा। करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेवसिंह गोगामेड़ी ने कहा कि लव जिहाद के नाम पर राजपूत लडक़ी भगा ले जाने वाले का सिर कलम करने वाले को 20 लाख का इनाम और एक तलवार भेंट करूंगा।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष योगेंद्रसिंह कटार, प्रदेश अध्यक्ष जीवनसिंह शेरपुर, साध्वी देवा ठाकुर आदि ने भी संबोधित किया।

Comments

Leave a Reply


Advertisement