India

बाबा आसमान के रास्ते से चले गए, जमीन पर इंसानों की लाशें बिछ गईं


Updated On: 2017-08-26 19:17:15 बाबा आसमान के रास्ते से चले गए, जमीन पर इंसानों की लाशें बिछ गईं

चंडीगढ़। बलात्कार के मामले में दोषी करार दिए गए डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम गाडिय़ों के बड़े काफिले के बीच सीबीआई कोर्ट तक पहुंचे और सजा सुनाए जाने के बाद किसी वीआईपी की तरह हेलीकॉप्टर में ले जाए गए। वहीं फैसले के बाद पंचकूला में जमीन पर लाशें बिछ गईं। 

बाबा को दोषी करार दिए जाने के बाद डेरा समर्थकों की ओर से जमकर हिंसा की गई, वहीं जवाब में सुरक्षा बलों की ओर से फायरिंग व लाठीचार्ज किया गया। इस दौरान 30 से अधिक लोग मारे गए। 25 अगस्त की रात तक पंचकूला के सिविल अस्पताल के मुर्दाघर में 17 लाशें पहुंचीं, जिससे मुर्दाघर भर गया। फिलहाल इनकी शिनाख्त नहीं हो पाई है।

इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के मुताबिक रात भर इन लाशों की जेब में रखे मोबाइल फोन बजते रहे। समझना आसान है कि लाशों की जेब में फोन रात भर इसलिए बजते रहे होंगे, क्योंकि उनके दोस्त-परिजन उनकी सलामती के बारे में जानना चाह रहे होंगे, लेकिन प्रशासन ने अस्पताल के डॉक्टरों को रात में इन कॉल्स का जवाब देने से मना कर दिया। इस डर से कि लोगों की भीड़ रात का कफ्र्यू तोडक़र अस्पताल की तरफ कूच न कर दे।

पंचकूलाके मॉर्चुरी में पड़ी लाशों में एक लाश 15-16 साल के लडक़े की भी थी। दो औरतों की लाशें भी थीं। अधिकतर लाशों के पास से कोई आईडेंटिटी कार्ड बरामद नहीं हुआ, लेकिन उनके पहनावे से यही लगता था कि वो देहात से हैं।

Comments

Leave a Reply


Advertisement