India

मायावती ने कहा-मोदी सरकार का बजट गरीब विरोधी और धन्नासेठ समर्थक


Updated On: 2018-02-01 18:27:17 मायावती ने कहा-मोदी सरकार का बजट गरीब विरोधी और धन्नासेठ समर्थक

संसद में पेश किए गए मोदी सरकार के बजट पर बसपा प्रमुख कुमारी मायावती ने करारा प्रहार किया है। उन्होंने इस बजट को पिछले वर्षों की तरह सिर्फ लच्छेदार बातों वाला छलावा बताया है। साथ ही कहा कि इस बजट से अमीरों तथा गरीबों के बीच की खाई और बढ़ेगी। बजट में गरीबों के लिए कुछ नहीं है। बजट गरीब-विरोधी एवं धन्नासेठ समर्थक है।

मायावती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखे हमले किए। उन्होंने कहा कि जुमलेबाजी छोडक़र मोदी को बताना चाहिए कि अच्छे दिन कहां हैं। उन्होंने सवा सौ करोड़ जनता के सामने चुनावों के दौरान सीना ठोककर जो वायदे किए थे, वे पूरे नहीं हुए। उन्हें वादाखिलाफी पर माफी मांगनी चाहिए।

मायावती ने मोदी के बयानों की तीखी निंदा करते हुए कहा कि युवाओं और ग्रामीण भारत में रहने वालों को सम्मानपूर्वक जीवन के लिए रोजगार की आवश्यकता है। इन्हें पकौड़ा बेचने जैसे सुझाव की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर कोई जीवन भर पढ़ाई करने के बाद भी चाय और पकौड़ा बेचने को मजबूर है तो यह रोजगार नहीं, बल्कि सरकार की विफलता है। इस पर मोदी सरकार को सोचना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की प्राथमिकताएं देश के करोड़ों गरीबों, मजदूरों, किसानों तथा अन्य मेहनतकश लोगों के हितों को साधने वाली कतई नहीं रही हैं। विकास के जो दावे सरकार द्वारा किए जाते रहे हैं, उसका थोड़ा भी लाभ इन वर्गों के लोगों को नहीं मिल पाया है।

Comments

Leave a Reply


Advertisement