India

गुरु रविदास जयंती की छुट्टी रद


Updated On: 2018-01-30 15:09:53 गुरु रविदास जयंती की छुट्टी रद

उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने 6 दिसंबर को बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस की छुट्टी को रद कर दिया था। अब गुरु रविदास जयंती की छुट्टी को भी इसी तरह रद कर दिया गया है। इस संबंध में सरकार की ओर से शिक्षण संस्थाओं को निर्देश जारी कर दिया गया है।

खबरों के मुताबिक, 31 जनवरी को गुरु रविदास जी की जयंती पर अवकाश नहीं होगा। गौर हो कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में भाजपा सरकार बनने के बाद महापुरुषों की जयंती और पुण्यतिथि पर होने वाले अवकाश रद कर दिए गए थे।

हालांकि बावजूद इसके बेसिक शिक्षा परिषद ने 31 जनवरी को अवकाश का आदेश जारी कर दिया था। इसी बीच मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एसपी गोयल ने बेसिक, माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा के विभागीय प्रमुखों को पत्र लिखकर उनको मुख्यमंत्री की अपेक्षा से अवगत कराया।

सोमवार को जारी किए गए पत्र में कहा गया है, मुख्यमंत्री की यह अपेक्षा है कि 30/31 जनवरी को गुरु रविदास जयंती के अवसर पर प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थाओं में गुरु रविदास जी से संबंधित कार्यक्रम अनिवार्य रूप से आयोजित किए जाएं।

गौर हो कि इससे पहले उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस की छुट्टी रद कर दी थी।

Comments

Leave a Reply


Advertisement