India

संविधान बदलने के बयानों से नाराज दलित शाह को दिखाएंगे काले झंडे


Updated On: 2018-02-13 06:28:49 संविधान बदलने के बयानों से नाराज दलित शाह को दिखाएंगे काले झंडे

भाजपा नेताओं द्वारा बार-बार संविधान बदलने की बातें किए जाने को लेकर दलित समाज के लोग गुस्से में हैं। भाजपाइयों के बयानों पर भडक़े दलित अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की राह रोकने जा रहे हैं।

भाजपा द्वारा 15 फरवरी को हरियाणा के जींद में बाइक रैली निकाली जा रही है। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शामिल होंगे। आरक्षण की मांग को लेकर जहां जाटों ने पहले ही भाजपा की इस रैली को रोकने का ऐलान कर दिया है, वहीं अब दलितों ने भी अमित शाह की राह रोकने की घोषणा कर दी है। ऐसे में भाजपा की बाइक रैली पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

खबरों के मुताबिक, करनाल में दलित संगठनों ने 15 फरवरी को अमित शाह की रैली में काले झंडे दिखाने का फैसला किया है। दलित संगठनों से जुड़े राकेश निम्बरना ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि हरियाणा के भाजपा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बार-बार संविधान बदलने की बात कह रहे हैं। हम यह जानना चाहते हैं कि वह इस संविधान में क्या बदलाव करना चाहते हैं और वह आरक्षण को लेकर अपनी मंशा जाहिर करें।

गौर हो कि खट्टर से पहले भाजपा के ही केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार भी संविधान बदलने की बात कह चुके हैं। बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर को अपना आदर्श मानने वाले शोषित समाज में इन बयानों को लेकर भारी गुस्सा देखने को मिल रहा है।

Comments

Leave a Reply


Advertisement