India

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा-मायावती को पीएम उम्मीदवार घोषित कर चुनाव लड़ें विपक्षी पार्टियां


Updated On: 2018-07-12 18:13:21 वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा-मायावती को पीएम उम्मीदवार घोषित कर चुनाव लड़ें विपक्षी पार्टियां

आगामी लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी के मुकाबले में बसपा अध्यक्ष कुमारी मायावती को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। विपक्षी पार्टियों के नेता फिलहाल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पीएम उम्मीदवार बनाए जाने पर सहमत नजर नहीं आ रहे, जबकि कुमारी मायावती को पीएम पद का चेहरा बनाए जाने पर कई विपक्षी राजनीतिक दलों के नेता औपचारिक व अनौपचारिक तौर पर सहमति दे चुके हैं।

अब इस कड़ी में एक और बड़े नेता का नाम जुड़ गया है। खास बात यह है कि ये नेता कांग्रेस से ही संबंधित हैं। कांग्रेस के पूर्व राज्यपाल और वरिष्ठ नेता अजीज कुरैशी ने यह कहकर बसपा अध्यक्ष की पीएम पद दावेदारी को और मजबूत कर दिया है कि आगामी लोकसभा चुनाव मायावती की अगुवाई में लड़ा जाना चाहिए।

बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कुरैशी ने कहा कि विपक्षी राजनीतिक पार्टियों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम पर सहमति ना बने तो मायावती को प्रधानमंत्री पद की दावेदार घोषित करके चुनाव मैदान में उतरना चाहिए।
कुरैशी ने इस दौरान यूपी में अपनी ही पार्टी (कांग्रेस) की खराब हालत का भी खासतौर पर जिक्र किया।

देश के सबसे अधिक लोकसभा सीटों वाले प्रदेश यूपी में कांग्रेस की बदहाली का हवाला देते हुए कुरैशी ने कहा कि अगर यहां आज विधानसभा चुनाव हो जाएं तो कांग्रेस को 10-10 हजार वोट भी नहीं मिलेंगे।

इसके लिए उन्होंने कांग्रेस के ही कुछ नेताओं को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि वे लैपटॉप और ई-मेल के माध्यम से चुनाव जीतने का सपना देख रहे हैं।

Comments

Leave a Reply


Advertisement