India

जाति भेदभाव का आरोप : दलित विधायक को 'गणपति' के पंडाल में घुसने से रोका


Updated On: 2019-09-04 14:03:26 जाति भेदभाव का आरोप : दलित विधायक को 'गणपति' के पंडाल में घुसने से रोका

आंध्र प्रदेश के गुंटूर में टीडीपी नेताओं ने वाईएसआरसीपी की विधायक को गणपति के पंडाल में नहीं घुसने दिया। टीडीपी नेताओं पर आरोप है कि विधायक के दलित समुदाय से संबंधित होने के कारण उन्हें पंडाल में जाने से रोकने की कोशिश की गई है। इस घटना से जुड़ा वीडियो सामने आने पर मामले को लेकर विवाद शुरू हो गया है।

मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के अनंतवरम गांव में गणेश चतुर्थी के मौके पर गणेश पंडाल स्थापित किया गया था। 3 सितंबर को ताड़ीकोंडा से वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की विधायक वंदवली श्रीदेवी वहां पहुंचीं। इस दौरान तेलुगू देशम पार्टी के कार्यकर्ता उन्हें पंडाल में घुसने से रोकने लगे। इसे लेकर दोनों पक्षों में देर तक झड़प होती रही।

खबरों के मुताबिक, टीडीपी नेताओं ने कथित तौर पर कहा कि यदि वह गणेश पूजा में हिस्सा लेंगी तो गणेश अपवित्र हो जाएंगे। विरोध के कारण श्रीदेवी बिना भगवान के दर्शन किए अपनी कार से वापस चली गईं। घटना के वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि टीडीपी नेता विधायक का उस समय रास्ता रोकने लगे, जब वह पंडाल में प्रवेश करने की कोशिश कर रही थीं। इससे विधायक के समर्थक भडक़ गए।

इसके बाद टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। इस मामले को लेकर स्थानीय पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई गई है।

Comments

Leave a Reply


Advertisement