India

'मॉब लिंचिंग' के खिलाफ मोदी को चिट्ठी लिखने वाली हस्तियों पर आपराधिक केस दायर


Updated On: 2019-08-02 13:04:42 'मॉब लिंचिंग' के खिलाफ मोदी को चिट्ठी लिखने वाली हस्तियों पर आपराधिक केस दायर

देश में दलितों, मुसलमानों व अन्य कमजोर तबकों के खिलाफ हो रही हिंसा की घटनाओं पर चिंता जताते हुए बीते दिनों 49 हस्तियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी। इन हस्तियों ने प्रधानमंत्री मोदी से अपील की थी कि हिंसा की इन घटनाओं को रोका जाए। 

अब खबर आ रही है कि इनमें से 9 हस्तियों के खिलाफ बिहार की एक अदालत में आपराधिक केस दायर कर दिया गया है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, परिवाद दायर करने वाले वकील सुधीर ओझा हैं, जिन्होंने बिहार की एक अदालत में अपर्णा सेन, रेवती, कोंकणा सेन समेत 9 हस्तियों के खिलाफ केस दायर किया है।

वकील का कहना है कि 49 हस्तियों द्वारा देश के माहौल पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखे जाने से देश की छवि धूमिल हुई है।

उल्लेखनीय है कि अलग-अलग क्षेत्रों की 49 हस्तियों ने देशभर में हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं और जय श्रीराम के नारे लगवाकर हिंसा किए जाने की घटनाओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी।

इस चिट्ठी में अपर्णा सेन, कोंकणा सेन शर्मा, रामचंद्र गुहा, अनुराग कश्यप, शुभा मुद्गल जैसे अलग-अलग क्षेत्र के दिग्गजों के हस्ताक्षर हैं। प्रधानमंत्री मोदी को संबोधित करते हुए चिट्ठी में लिखा गया है कि देशभर में लोगों को जय श्रीराम नारे के आधार पर उकसाने का काम किया जा रहा है। चिट्ठी में दलित, मुस्लिम और दूसरे कमजोर तबकों की मॉब लिंचिंग को रोकने के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की गई।

Comments

Leave a Reply


Advertisement